झुंझनू न्यूज: 2800 रुपए प्रति क्विंटल पहुंचे गेहूं के भाव: किसानों और व्यापारियों को होगा फायदा, आम आदमी की जेब पर पड़ेगा असर

झुंझुनूं में गेहूं के दाम में भारी इजाफा हुआ है. गेहूं की कीमतों में तेजी से किसान और व्यापारी खुश हैं। गेहूं का भंडारण करने वाले बड़े किसानों और व्यापारियों को हालांकि काफी फायदा हो रहा है, लेकिन इसका असर आम आदमी की जेब पर पड़ने लगा है।


    झुंझुनूं मंडई में गेहूं का भाव 2600 से 2800 रुपये प्रतिक्विंटल पर पहुंच गया है। निर्यात में बढ़ोतरी और सरकार द्वारा बेस प्राइस में लगातार बढ़ोतरी से गेहूं की कीमतों में तेजी आ रही है। इससे बाजार में आटे की कीमत भी तीन से चार रुपये बढ़ गई है।

    गेहूं के भाव में तेजी के साथ ही आटे की कीमत में भी इजाफा हुआ है. आटे की कीमत 32 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है। इसका असर आटा उत्पादों में भी देखने को मिल रहा है। गेहूं के दाम बढ़ने से किचन का बजट भी बिगड़ने लगा है. बाजार विश्लेषकों का अनुमान है कि नई फसल के आने तक गेहूं की कीमतों में तेजी जारी रहेगी। ऐसे में बड़े व्यापारियों व किसानों ने गेहूं का भंडारण करना शुरू कर दिया है।

    अच्छी कीमत मिलने की उम्मीद है


    मार्च से गेहूं की नई फसल आने की संभावना है। उनके मुताबिक नए गेहूं का बेस प्राइस 2200 से 2400 हो सकता है। ऐसे में किसानों को गेहूं का अच्छा दाम मिलने की उम्मीद है। व्यापारियों ने कहा कि बाजार में गेहूं की किल्लत के कारण भाव बढ़ रहे हैं। सरकारी योजना के तहत मुफ्त वितरण के कारण बाजार में गेहूं की मांग बढ़ गई है। इससे गेहूं के भाव में भी तेजी आई है।

Tags: Jhunjhunu news, Jhunjhunu news today, Jhunjhunu news hindi,jhalko Jhunjhunu, news Jhunjhunu , Jhunjhunu weather, झुंझनू न्यूज, Jhunjhunu news today,jn

Post a Comment

Previous Post Next Post